नैनीताल

नैनीताल एक ऐसा शहर है जो हर किसी को कुछ न कुछ देता है। चाहे आप प्रकृति प्रेमी हों, साहसिक खेलों का आनंद लेते हों, या बस आराम करना चाहते हों, नैनीताल आपके लिए एकदम सही जगह है।

भीमताल 

भीमताल एक झील शहर है जिसका नाम महाभारत के करिश्माई पौराणिक चरित्र भीम के नाम पर रखा गया है। अपनी सौन्दर्यात्मक सुंदरता के लिए प्रतिष्ठित, भीमताल गर्व से समुद्र तल से 1,370 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

 रामगढ़

प्रकृति प्रेमियों के लिए एक रमणीय स्थान है। बर्फ से ढकी पर्वत चोटियों के अद्भुत दृश्यों से भरपूर, रामगढ़ को सेब, प्लम, आड़ू और खुबानी के हरे-भरे बगीचों के कारण "कुमाऊं का फलों का कटोरा" भी कहा जाता है।

रानीखेत हिल स्टेशन 

रानीखेत को "कुमाऊं की रानी" के रूप में जाना जाता है। यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता, शांत वातावरण और विभिन्न प्रकार के पर्यटन गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध है।

अल्मोड़ा

अल्मोड़ा अपनी आकर्षक सुंदरता, हिमालय के मनोरम दृश्य, समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, अद्वितीय हस्तशिल्प और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। यह कुमाऊं क्षेत्र के व्यापारिक केंद्रों में से एक है।

भारत का स्विट्जरलैंड कसौनी

राज्य में बागेश्वर जिले में स्थित अपने 300 किमी चौड़े प्राकृतिक दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है, जो अपने प्राकृतिक वैभव और बर्फ से ढके हिमालय की खिड़की से 300 किमी चौड़े मनोरम दृश्य के लिए प्रसिद्ध है।

घोड़ाखाल (Bell Temple)

कुमाऊं की धरती पर न्याय के देवता गोल्ज्यू में जन जन की आस्था है। गाेल्ज्यू के मंदिरों में अर्जी लगाई जाती है और मनाेकामना पूरी होने पर श्रद्धालु जिस मंदिर जो विधान होता है उसे पूरा करते हैं

कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान

यह एक प्रसिद्ध वन्यजीव अभयारण्य है जो कैंची धाम से लगभग 50 किलोमीटर दूर है। आप बाघ, तेंदुआ, और अन्य वन्यजीवों को देखने के लिए सफारी कर सकते हैं।